Battlegrounds Mobile India Pre-Registration in Hindi

PUBG खेलने वालों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है की Battlegrounds Mobile India फिर से आ रही है सब के मोबाईल पर। इसके लिए शुरू हो गया है Pre-Registration जिसकी सूचना Krafton कंपनी ने दिया है।

अगले 18 May से Pre-Registration सबके लिए खुल गया है Google PlayStore पर। फ़िलहाल यह रजिस्ट्रेशन केवल Android के लिए शुरू हुआ है। फ़िलहाल कंपनी ने IOS के लिए रजिस्ट्रेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Battlegrounds Mobile India Pre-Registration in Hindi
Battlegrounds Mobile India Pre-Registration in Hindi

जैसा की आप लोग जानते है की PUBG Mobile भारत में Ban कर दिया गया है, पर Battlegrounds Mobile भारत में फिर से यह Game लेकर आ रहे है।

इसके लिए भारत सरकार के नियमानुसार Krafton कंपनी ने Game में कई चेंज भी किया है जिसके बारे में आगे आपको बताने वाले है। अब ये Game भारत में आ ही गया है।

कैसे करें Pre-Registration?

जैसा की अभी हमने आपको बताया की यह Game फ़िलहाल सिर्फ Android के लिए आ रहे है और इसका Pre-Registration भी सिर्फ Android डिवाइस के लिए कर सकते है।

इसके लिए आपके पास Google PlayStore पर अपना अकाउंट होना जरुरी है तभी Pre-Registration कर सकते है।

Battlegrounds Mobile India Pre-Registration
Battlegrounds Mobile India Pre-Registration

Pre-Registration करने के लिए आपको Google PlayStore जाना होगा और Battlegrounds Mobile India Game का पेज खोलना होगा जहाँ आपको हरे रंग का एक Pre-Registration बटन मिलेगा (यह कुछ अभी के Install बटन जैसा ही दीखता है)।

Battlegrounds Mobile India Pre-Registration Complete
Battlegrounds Mobile India Pre-Registration Complete

इस बटन में टच करके Pre-Registration कर सकते है, इसके बाद जैसे ही Game लॉन्च होगा Game Download का नोटिफिकेशन आपको मिल जायेगा।

इसके साथ आप चाहे तो Auto-Install का ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते है। जिससे जैसे ही गेम PlayStore पर आये तो ऑटोमेटिक आपके मोबाईल पर Install हो जाये।

Pre-Registration करने पर Battlegrounds Mobile India दे रहे बहुत सारे Rewards.

Pre-Registration क्यों किया जाता है?

आपको बता दे कोई भी बड़े Game या App को लॉन्च करने पहले ऐसा किया जाता है ताकि डेवलपर को यह पता लग सके उनके Game या App का मार्किट में लोग कितना डिमांड है। इसके हिसाब से वह अपनी तयारी करते है।

इसका एक और फायदा होता है, जब बहुत सरे लोग किसी Game या App को Pre-Registration करते है तो लॉन्च करने साथ साथ बहुत से Download उस Game या App को तुरंत ही मिल जाता है।

Battlegrounds Mobile India में सब कुछ नया है

ऊपर आपको हमने आपको बताया था की Krafton कंपनी ने Game में कई चेंज किये है। अब देख लीजिये की क्या क्या चेंज किया गया है नए गेम में।

Battlegrounds Mobile India
Battlegrounds Mobile India

हम सबसे पहले यह बता दे यह Game, PUBG Mobile जैसा अब बिलकुल नहीं मिलेगा आपको। काफी सारे बड़े परिवर्तन के साथ ही ये बाजार में आ लाया जा रहा है।

इस Game का नाम PUBG Mobile से हटाकर Battlegrounds Mobile India नाम दिया है। इसमें हिंसा की मात्रा एकदम कम कर दिया गया है मतलब अब आपको इसमें मार काट का Effect नजर नहीं आएगा।

अगर Game में किसी को Shoot किया जाता है तो खून नहीं बल्कि हरे रंग का इफ़ेक्ट मिलेगा। इस तरह के और भी कई चेंज किया गया है जो हिंसा कम दिखने के लिए किया गया है।

सिर्फ यही नहीं अब Game में कोई भी कैरेक्टर बिना कपड़ों के नहीं देखने को मिलेगा। अब पुरे कपड़े पहने हुए कैरेक्टर ही मिलेंगे।

इस में 18 से कम उम्र वालों के लिए बहुत ही बुरी खबर है की वह इस Game को 3 घंटे से ज्यादा खेल नहीं सकते। हाँ बिलकुल सही देख रहे है, नियम के अनुसार कोई भी 18 साल से काम उम्र वाले इस को 3 घंटे से ज्यादा नहीं सकते।

Battlegrounds Mobile India के अनुसार इस Game को खेलने के लिए आपको पहले अपने माता-पिता से अनुमति लेनी होगी। यह गेम 18 से कम उम्र वालों के लिए आवश्यक रूप से अनुमति लेगा।

इन उम्र के गेम खेलने वालों के लिए अलग से App-in purchases रखा गया है। इसके अलावा भी कई सारे परिवर्तन देखने को मिलेंगे।

 

तो दोस्तों PUBG Mobile मतलब Battlegrounds Mobile India अपने सभी Changes के साथ एक नए रूप में आपके मोबाईल पर आने वाले है। इसमें क्या नया है यह तो गेम खेलने के बाद ही पता चलेगा।

आपको काफी सरे नए चीजें देखने को मिल सकते है। पर जैसा की आप लोग इतने समय से जिसका रह देख रहे थे वो आखिर आ ही गया। तो अभी अपना Pre-Registration करके रखिये और गेम लॉन्च होने का इंतजार करें।

आशा करते है आपको यह जानकारी अच्छी लगी और आप जान सके की Pre-Registration कैसे करना है। अगर आपको अच्छा लगे तो यह जानकारी सभी के साथ शेयर जरूर करें। धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *