CodaKid क्या है? इसके बारें में जानिए सबकुछ – CodaKid in Hindi

CodaKid क्या है? CodaKid पोर्टल का फायदा क्या है? इसका उपयोग कैसे करते है? (CodaKid Kids Learning Platform in Hindi), CodaKid के जरिये बच्चों के सिखायें शानदार कोडिंग और बनाये अपने बच्चों का भविष्य बेहतर (CodaKid in Hindi)।

दोस्तों स्वागत है हमारे Tech Academy Pro पर, आज हम एक ऐसा प्लेटफॉर्म के बारे में बताने जा रहे है। जिसके बारे मे जानकारी पाकर आपके लिए उपयोगी साबित होगा वो एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो बच्चों के लिए लाभ दायक है अगर कोई बच्चा कोडिंग सीखना चाहते है तो वे इस पर प्लेटफॉर्म पर अवश्य आएंगे।

ऐसे ही प्लेटफॉर्म में से एक है CodaKid, नाम पता चलता है CodaKid एक कोडिंग मंच है कि बच्चों की महत्वपूर्ण कला सिखाता है कोडिंग एक में मज़ेदार और सहभागी तरीके से सिखाते है।

HTML/CSS और Arduino का उपयोग करके Minecraft Coding , Game Programming , Roblox Coding , और Specialty Coding जैसे पाठ्यक्रम सिखाने के लिए CodaKid वीडियो ट्यूटोरियल पर ।

बच्चों के लिए कोडिंग प्लेटफॉर्म ऑनलाइन कक्षाएं, शिविर और निजी ऑनलाइन पाठ प्रदान करता है। उनकी निजी ऑनलाइन कक्षाएं सभी उम्र के बच्चों को शामिल करती हैं। जिनमें हाईस्कूल शामिल हैं। साथ ही, उनके पाठ के लिए अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा वास्तविक समय में पढ़ाए जाते हैं।

CodaKid Kids Learning Platform in Hindi
CodaKid Kids Learning Platform in Hindi

CodaKid के बारे में आप जो कुछ भी जानते हैं, जानना चाहते हैं, और नहीं जानते, आज के इस आर्टिकल मे आपको CodaKid  के बारे सबकुछ जानकारी देने वाले है। अगर आप अपने बच्चों को CodaKid  प्लेटफॉर्म के जरिए कोडिंग सिखाना चाहता है तो यह आर्टिकल लास्ट तक पढे ताकि आपको सही जानकारी प्राप्त हो !

Contents

CodaKid क्या है?

CodaKid एक पुरस्कार विजेता ऑनलाइन किड्स सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग और गेम डेवलपमेंट स्कूल है, जिसकी विशेषता बच्चों को कोड करना सिखा रही है। पाठ और निर्देश देने के लिए स्कूल वास्तविक प्रोग्रामिंग भाषाओं और प्रोफेशनल उपकरणों का उपयोग करता है ।

सनी स्कॉट्सडेल, एरिज़ोना में मुख्यालय, कोडाकिड्स का मिशन युवा प्रोग्रामर, उद्यमियों और डिजाइनरों की एक पीढ़ी को जन्म देना है जो उपयोगी ऐप, गेम और वगैरह का विकास और आविष्कार कर सकते हैं ।

ऑनलाइन कक्षाएं स्व-पुस्तक हैं और इंजीनियरों की एक पूरी टीम के साथ लाइव द्वारा पेश किया जाता हैं ।

अकादमी का दृष्टिकोण इसकी पाठ्यक्रम संरचना की  है, जो बच्चों को कोड कैसे सिखाया जा सकता है।

कोडिंग की अवधारणाओं को सोचने और समझ देते है ताकि वे अपने प्रशिक्षकों से इनपुट के बिना उन्हें लागू कर सकें।

CodaKid 58 कंप्यूटर कोडिंग पाठ्यक्रम, 220 ऑनलाइन कोडिंग खोज और 600 कंप्यूटर कोडिंग चुनौतियां प्रदान करता है ।

पाठ्यक्रम गेम डिज़ाइन में स्क्रैच, गेम प्रोग्रामिंग और वेब डेवलपमेंट में फैले हुए हैं ।

सभी पाठ्यक्रम मजेदार गतिविधियों में एकीकृत हैं जिनका बच्चे आनंद लेते हैं, जैसे रोबोटिक्स , वीडियो गेम और ऐप्स ।

इसके अलावा, वे शुरुआती और मध्यवर्ती शिक्षार्थियों के लिए समान रूप से डिज़ाइन किए गए हैं।

छात्र मासिक या वार्षिक सदस्यता के लिए क्रमशः $25 और $150 पर पाठ्यक्रमों का उपयोग कर सकते हैं ।

डॉज एक उत्कृष्ट खेल डिजाइनर  है । उन्होंने सोनी, पीसी और कई SEGA प्लेटफार्मों के लिए 30 से अधिक खेलों के साथ काम किया है और विकसित किया है।

वह एक पेशेवर सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट भी हैं , जिन्होंने कंपनी ट्यूटरिंग के लिए एक बिजनेस मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर ट्यूटरवेयर डिजाइन किया है ।

2016 से अब तक, CodaKid ने 15 देशों में लगभग 10,000 छात्रों को कोडिंग कला और गिनती सिखाई है।

CodaKid के मूल उद्देश्य

  • CodaKid बच्चों को प्रसन्न करना और माता-पिता को खुश करते हैं
  • CodaKid बच्चों के लिए मस्ती और थोड़ा निरालापन पैदा करते हैं
  • CodaKid कोडिंग, गेमिंग और शिक्षा के साथ विकास और सीखने का प्रयास करते हैं
  • CodaKid एक सकारात्मक टीम भावना का निर्माण करते हैं
  • CodaKid कम में ज्यादा करते हैं और लीक से हटकर सोचते हैं
  • CodaKid लगातार सुधार करते हैं
  • CodaKid लगन से काम करते हैं

CodaKid किस उम्र के लिए डिज़ाइन किया गया है ?

CodaKid आमतौर पर 8-15 वर्ष की आयु के बच्चों को पूरा करता है । हालाँकि कई माता-पिता ने 6 साल के बच्चों को CodaKid पाठ्यक्रम लेने और इसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की सूचना दी है।

CodaKid Kids Coding Learning Platform in Hindi
CodaKid Kids Coding Learning Platform in Hindi

 

CodaKid के कोडिंग पाठ्यक्रम किसी भी तरह से बच्चों की तरह नहीं हैं। पाठ्यक्रम में वास्तविक प्रोग्रामिंग तकनीकों को शामिल किया गया है जो समान रूप से वयस्कों के लिए हैं।

लेकिन बच्चों के अनुकूल दृष्टिकोण को शामिल करके, बच्चे उन्हें आसानी से समझ और पढ़ाए जा सकते हैं।

विषयों में शामिल हैं; scratch में game design , Minecraft Moding , Fortnite, JavaScript Coding, Python Coding, Typing Coding Foundations , और Roblox में game design।

बच्चे को कोड करना क्यों सीखना चाहिए ?

बच्चों के लिए कोडिंग इस समय सबसे अच्छा और उपयोगी है। इसके अलावा, अपने बच्चे को कोडिंग कक्षाओं के लिए नामांकित कराना आपके और आपके बच्चे के लिए बेहद फायदेमंद है ।

आप जो सोच सकते हैं उसके विपरीत, कोड सीखना कंप्यूटर को निर्देश देने से ज्यादा कठिन है। कोडिंग के साथ, आपका बच्चा करियर की वास्तविकता और विकास के लिए महत्वपूर्ण शैक्षणिक और सॉफ्ट स्किल्स को सीखाते हैं।

और जब करियर निर्माण या अच्छी नौकरियों की बात आती है, तो कोडिंग अवसरों की खादान है । और यह अवसर भविष्य में आपके बच्चे के लिए महत्वपूर्ण वित्तीय लाभ प्रदान कर सकते है।

और इसकी कई वित्तीय संभावनाओं और बच्चों के जीवन कौशल से अवगत कराये जाते है जो बच्चों के सुनहारे भविष्य के विकास के लिए आगे बढ़ाते हैं और उन्हें प्रोसाहित करवाते हैं।

समस्या-समाधान, संचार , टीम वर्क और अन्य व्यक्तिगत विकास कौशल के बारे में सोचें । इसलिए जब आप अपने बच्चे को कोडाकिड जैसे कोडिंग स्कूल में नामांकित करते हैं, तो आप उनके लिए अच्छी दुनिया कर रहे होते हैं।

CodaKid कौन सी प्रोग्रामिंग भाषाएं सिखाता है?

Kodakid Academy Java, Lua, scratch में game design, Minecraft Modding, Fortnite, JavaScript Coding, Python Coding, Typing Coding Foundations, और Roblox में game design और स्क्रिप्टिंग भाषा सहित कई कंप्यूटर भाषाओं में कोड सिखाते है ।

CodaKid Kids Learning Programming Languages in Hindi
CodaKid Kids Learning Programming Languages in Hindi

कोडिंग स्कूल समय के साथ और अधिक भाषाओं को पेश करने के लिए तैयार करते है।

Academy में सिखाई जा रही प्रोग्रामिंग भाषाओं की क्षमता python और JavaScript तेज गति का एक ताज़ा बदलाव है ।

जैसे, बच्चों को पेशेवरों की तरह कोड लिखना सिखाया जाता है ओर साथ ही, प्रोग्रामिंग भाषाओं के साथ, बच्चों को कोडर के रूप में अच्छा होने की गारंटी से बनाए जाते है।

Kodakid पर उपलब्ध Programming Courses

1) Minecraft Coding Courses

यह पाठ्यक्रमों की सबसे प्रसिद्ध CodaKid श्रृंखला है, जो 8 वर्ष और उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए डिज़ाइन किया गया।

पुरस्कार विजेता CodaKid Minecraft कोडिंग पाठ्यक्रम ऐसे विषयों का चयन करते है।

जो पेशेवर टेक्स्ट एडिटर का उपयोग करके जावा प्रोग्रामिंग सीखने का सही तरीका बताते हैं। कुछ पाठ्यक्रमों में शामिल हैं:

a) Mod Creation Essentials- यह एक शुरुआती वर्ग है जो बच्चों को फायरबॉल-शूटिंग जावा सिखाता है जो छात्र सशर्त लूप, बूलियन, विधियाँ और बहुत कुछ सीखते हैं।

b) Mod Creation 1- फोर्ज योर स्वॉर्ड- जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, छात्र एक अनुकूलित तलवार डिजाइन करते हैं और जावा प्रोग्रामिंग का उपयोग करते हैं।

c) Mod Creation 1: Create a Creature- यह एक कोडिंग कोर्स है जो क्रिएटिव थिंकिंग को ऑप्टिमाइज करता है। इस कोर्स में, छात्र Minecraft में एक कस्टम मॉब बनाएंगे और कोड करेंगे। Codakid पर सभी Minecraft कोडिंग पाठ्यक्रम देखें ।

2) Roblox Coding Courses

कोडाकिड के रोबोक्स कोडिंग पाठ्यक्रम और रोबोक्स स्टूडियो के साथ लुआ प्रोग्रामिंग और गेम डिजाइन पर केंद्रित हैं ।

इन पाठ्यक्रमों के अंत में, बच्चे हाई-टेक गेम डिजाइन करेंगे जो वे अपने दोस्तों और परिवार के साथ खेल सकते हैं या रोबॉक्स मार्केट पर बेच सकते हैं। कुछ पाठ्यक्रमों में शामिल हैं:

a) Roblox Game Development – विशेष रूप से शुरुआती लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया, इस Roblox कोडिंग कोर्स का उद्देश्य छात्रों को Roblox Studio की मूल बातें सिखाना है।

जैसे कि वे Lua प्रोग्रामिंग का उपयोग करके एक पेशेवर-गुणवत्ता वाला गेम विकसित कर सकते हैं।

b) Roblox Game Development: Adventure Maps – छात्र अनुकूलित एडवेंचर मैप बनाने के लिए Roblox Studio एडिटर और Lua प्रोग्रामिंग का उपयोग करते हैं।

c) Roblox Game Development: Advanced Obbies – बच्चे इस उन्नत Roblox कोडिंग कोर्स को अगले स्तर तक ले जाते हैं।

वे कार्यों, घटनाओं, और भी बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं। Codakid में सभी Roblox Coding पाठ्यक्रम देखें ।

3) Game Programming Courses

यह पाठ्यक्रमों की एक पुरस्कार विजेता Codakid श्रृंखला है , जिसे 8+ बच्चों के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इन पाठ्यक्रमों में, बच्चे आईडीएलई और एटम टेक्स्ट एडिटर के साथ जावास्क्रिप्ट और पायथन प्रोग्रामिंग भाषाओं का उपयोग करके गेम निर्माण में एक नई और पेशेवर अंतर्दृष्टि प्राप्त करते हैं ।

a) Game Programming 1 with Python – यह उन बच्चों के लिए एकदम सही कोर्स है जो स्क्रैच से एक मजेदार 2D गेम बनाना चाहते हैं।

यह शुरुआती लोगों के लिए आदर्श है। इस पाठ्यक्रम में बहुत कुछ शामिल जैसे की कार्य, खेल तर्क, लूप !

b) Game Programming 2 with Python – यह भी एक शुरुआती पाठ्यक्रम है जो छात्रों को पाइथन कोड के साथ स्क्रैच से रोबोट शैली बनाना सिखाता है। छात्र लूप्स, फंक्शन्स, गेम लॉजिक इत्यादि से अधिक परिचित हो जाएंगे।

c) Game Programming 1 with JavaScript – जावास्क्रिप्ट प्रोग्रामिंग इस शुरुआती कोडाकिड पाठ्यक्रम में केंद्र स्तर पर है।

छात्र  गेम बनाना सीखे रहे है ओर साथ ही कवर की गई पाठ्यक्रमओं में शामिल हैं। कोडकिड में सभी गेम प्रोग्रामिंग पाठ्यक्रम देखें ।

4) Scratch Coding Courses

कोडकिड स्क्रैच कोडिंग पाठ्यक्रम छोटे, अनुभवहीन बच्चों की कोडिंग आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किए गए हैं।

जो बच्चे कोडिंग में नए हैं, वे स्क्रैच की विज़ुअल ब्लॉक कोडिंग भाषा का उपयोग करके मज़ेदार गेम बनाते हैं।

जबकि वे अधिक उन्नत टेक्स्ट-आधारित कोडिंग के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करते हैं। यहाँ कुछ शामिल पाठ्यक्रम हैं:

a) Scratch Catch the Cat – इस कोर्स में, कोडिंग शुरुआती सीखते हैं कि एक मजेदार गेम कैसे डिज़ाइन किया जाए।

जहां खिलाड़ी एक अल्ट्रा-फास्ट पर क्लिक करके अंक अर्जित करते हैं जो एक मजेदार गेम तैयार करती है। छात्र लूप और सशर्त जैसी अवधारणाओं को भी सीखेंगे।

b) Scratch Infinite Jumper – यह पहले कोर्स के समान है, लेकिन इस मामले में, छात्र एक इनफिनिट रनर गेम बनाते हैं।

जहां खिलाड़ी तेजी से चलती वस्तुओं पर कूदकर अंक प्राप्त करता है। छात्र एक्स और वाई निर्देशांक, लूप और सशर्त की बेहतर समझ हासिल करते हैं।

c) Scratch Archery – बच्चों को तीरंदाजी के खेल बनाना सिखाया जाता है, जहां वे चलते हुए लक्ष्यों की शूटिंग के लिए अंक अर्जित करते हैं।

फंक्शन्स, लूप्स और कंडीशनल प्रमुख अवधारणाएं हैं जो इस पाठ्यक्रम में शामिल हैं। कोडकिड में सभी स्क्रैच कोडिंग पाठ्यक्रम देखें ।

5) Specialty Coding Courses

CodaKid के विशेष कोडिंग पाठ्यक्रम HTML / CSS और Arduino जैसी कोडिंग भाषाओं को शामिल करके कोडिंग पाठ्यक्रम में विविधता का एक डैश जोड़ते हैं ।

इन पाठ्यक्रमों के साथ, बच्चों को उन भाषाओं के साथ कोडिंग कौशल का वादा किया जाता है।

जो विश्व स्तर पर पेशेवर इंजीनियरों द्वारा उपयोग की जाने वाली प्रतिद्वंद्वी हैं। पाठ्यक्रमों में शामिल हैं:

a) Web Development 1 with HTML and CSS – छात्र इस शुरुआती स्तर के पाठ्यक्रम में एक पेशेवर वेब पेज बनाना और प्रकाशित करना सीखते हैं।

उन्हें वेब विकास के विभिन्न पहलुओं से परिचित कराया जाता है, जिसमें लिंक, सूचियाँ, कंटेनर और बहुत कुछ शामिल हैं।

b) Drone Programming 1 with Arduino – यह एक और शुरुआती स्तर का कोर्स है जहां बच्चे Arduino का उपयोग करके अपने ड्रोन को प्रोग्राम करना सीखते हैं

और विशेष ड्रोन कमांड देने और कस्टम फ़्लाइट पैटर्न चलाने के लिए कोड का उपयोग करते हैं। Codakid में सभी विशेषता कोडिंग पाठ्यक्रम देखें ।

CodaKid पाठ्यक्रमों की लागत

जैसा कि, CodaKid अपनी कक्षा के लिए फीस लेकर दरवाजे खोलता है। इच्छुक ग्राहक मासिक $25 मेंबरशिप या वार्षिक $149.99 मेंबरशिप चुन सकते हैं ।

दोनों मेंबरशिप अवधि के लिए सभी CodaKid पाठ्यक्रमों तक असीमित पहुंच प्रदान करते हैं (सभी भुगतान की अवधि के दौरान)। CodaKid मूल्य निर्धारण मॉडल की सबसे अच्छी बात नि:शुल्क 14-दिवसीय परीक्षण है।

प्रत्येक CodaKid योजना रद्द-पर-कभी भी नि: शुल्क 14-दिवसीय परीक्षण के साथ आती है, इसलिए आप यह पता लगा सकते हैं कि क्या CodaKid आपके बच्चे के लिए सही है।

CodaKid इस संबंध में स्वार्थी नहीं है, क्योंकि यह आपको बिना किसी अतिरिक्त लागत के सिस्टम से बाहर निकलने की अनुमति देता है यदि उनकी कोडिंग प्लेट आपकी संतुष्टि को पूरा नहीं करती है। और आपको अपने बच्चे के लिए भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

गौरतलब है कि यह सब्सक्रिप्शन प्लान प्रति बच्चा के लिए है। लेकिन अगर आपके करीब पांच या अधिक बच्चे हैं, तो आप विशेष मात्रा मूल्य निर्धारण के लिए CodaKid Groups Manager से संपर्क कर सकते हैं।

CodaKid कैसे काम करता है?

जैसा कि ऊपर बताया गया है, सभी CodaKid सब्सक्रिप्शन प्लान 14-दिन के निःशुल्क परीक्षण के साथ आते हैं ।

यह ग्राहकों को कोडिंग स्कूल की सीखने की उपयुक्तता को मुफ्त में तौलने में सक्षम बनाता है; हंस के लिए जो काम कर सकता है वह गैंडर के लिए काम नहीं कर सकता है।

शुरुआत के लिए, आपको 14 दिनों के नि:शुल्क परीक्षण को सक्रिय करने के लिए अपने भुगतान कार्ड को लिंक करना होगा। यदि आप प्रदान किए जा रहे पाठ्यक्रमों और सेवाओं को पसंद करते हैं।

तो आप 14 दिनों तक रुक सकते हैं, और 14वें दिन आपके कार्ड का बिल अपने आप आ जाएगा। इसके बाद, जब तक आप सदस्यता रद्द नहीं करते, आपके कार्ड से हर 30 दिनों में बिल भेजा जाएगा।

दूसरी ओर, यदि आप बच्चों के कोडिंग प्लेटफॉर्म पर पेश किए जाने वाले पाठ्यक्रमों या सेवाओं को नापसंद करते हैं या यदि आपका बच्चा पाठ्यक्रमों का आनंद नहीं ले रहा है, तो आप एक बटन के क्लिक के साथ नि:शुल्क परीक्षण रद्द कर सकते हैं ।

यह स्वचालित रूप से आपके कार्ड को प्लेटफ़ॉर्म से डिस्कनेक्ट कर देगा, जिससे स्वचालित बिलिंग असंभव हो जाएगी। आपके खाते से उचित कटौतियों को रोकने के लिए नि:शुल्क परीक्षण (यदि कोई दिलचस्पी नहीं है) को रद्द करना अनिवार्य है।

CodaKid से रिफंड को कैसे प्राप्त करूं?

यदि आप 14 दिनों के परीक्षण के बाद और भुगतान करने के बाद कोडाकिड पाठ्यक्रमों से संतुष्ट नहीं हैं तो प्लेटफॉर्म पहले दो सत्रों के लिए पूर्ण रिफंड की गारंटी प्रदान करता है।

वैधता अवधि समाप्त होने के बाद यह ऑफ़र शून्य हो जाता है, इसलिए बिल से बचने के लिए आपको अपनी योजना समाप्त करनी होगी।

CodaKid के पेशेवर

  • एक अच्छी तरह से संरचित, विस्तृत और व्यापक कोडिंग पाठ्यक्रम प्रदान करता है
  • वीडियो गहराई से आकर्षक, चंचल और कुशल हैं।
  • आसान करने के लिए मजेदार तत्वों को कोडिंग पाठ्यक्रमों में एकीकृत करता है
  • शुरुआती, मध्यवर्ती और प्रतिभाशाली शिक्षार्थियों को पूरा करता है
  • छात्र बिना किसी दबाव के अपनी गति से सीख सकते हैं।
  • स्क्रीन शेयर, चैट बटन और एक समर्पित सहायता टीम के साथ जबरदस्त पाठ्यक्रम समर्थन प्रदान करता है
  • Roblox और Minecraft जैसे लोकप्रिय ब्रांडों के साथ संबद्धता है
  • यह वास्तविक पेशेवर टूल के साथ कोडिंग सिखाता है

क्या ये पाठ्यक्रम युवा छात्रों के लिए बहुत कठिन होंगे?

हमारे पाठ्यक्रम 7 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। 7 वर्ष से कम उम्र के बच्चे उन्हें ले सकते हैं, लेकिन उन्हें हमारे प्रशिक्षकों या माता-पिता से अधिक सहायता की आवश्यकता हो सकती है।

आपके समर्थन के घंटे क्या हैं?

कोडाकिड सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 बजे पीएसटी से शाम 6 बजे तक पीएसटी में त्वरित सहायता प्रदान करता है। हम ऑफ आवर्स के दौरान भी अपॉइंटमेंट शेड्यूल कर सकते हैं।

CodaKid बच्चों को coding कैसे सिखाता है?

बच्चे एचडी video के माध्यम से coding निर्देश लेते हैं जो कि यू-ट्यूबर प्रारूप में उच्च-ऊर्जा होस्ट द्वारा anchor डाले जाते हैं।

Video पर री-वॉच, रिवाउंड, कमी और वृद्धि बटन के साथ coding पाठ स्व-गतिशील हैं। प्रत्येक कक्षा के अंत में, छात्रों से यह अपेक्षा की जाती है कि उन्होंने जो सीखा है उसका परीक्षण करें।

प्रत्येक पाठ्यक्रम को पूरा करने में कितना समय लगता है?

पाठ्यक्रम और बच्चे की गति के आधार पर प्रत्येक पाठ्यक्रम को पूरा होने में कहीं भी 30 से 60 घंटे लग सकते हैं।

क्या ये ऑनलाइन पाठ्यक्रम स्व-पुस्तक हैं या लाइव हैं?

हमारे ऑनलाइन पाठ्यक्रम स्व-गति वाले हैं और इन्हें कभी भी – आपके शेड्यूल पर लिया जा सकता है।

छात्र एचडी वीडियो पाठ देखेंगे, वीडियो रोकेंगे, कोड, डिज़ाइन करेंगे और फिर अपने काम का परीक्षण करेंगे।

सीखने के मंच के अंदर बस हमारे आसान चैट बटन का उपयोग करें या सहायता टीम को ईमेल करें।

CodaKid अन्य बच्चों के कोडिंग कोर्स और प्लेटफॉर्म से क्या अलग बनाता है?

CodaKid पाठ्यक्रम अविश्वसनीय रूप से मज़ेदार और आकर्षक हैं। हमारे पुरस्कार विजेता किड्स कोडिंग स्कूल में हजारों बच्चे हैं, जो Minecraft के लिए मॉड कैसे बनाते हैं, गेम डिजाइन करते हैं और ऐप्स बनाते हैं।

CodaKid वास्तविक प्रोग्रामिंग टूल का उपयोग करता है जो पेशेवर उपयोग करते हैं। अन्य ऑनलाइन किड्स कोडिंग कोर्स ड्रैग एंड ड्रॉप टेक्नोलॉजी या साधारण क्लोज्ड प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं।

हम बेहद शानदार समर्थन प्रदान करते हैं! हमारे शिक्षक बच्चों की मदद करना पसंद करते हैं और ईमेल या स्क्रीन शेयर के माध्यम से समस्याओं को हल करने में आपकी मदद करते हैं।

जरूरी बातें

ऐसी दुनिया में जहां तकनीक प्रचलित है और कोडर्स उच्च मांग में हैं, वहाँ पर CodaKid जैसे प्लेटफॉर्म भी होते हैं।

CodaKid तकनीकी और कोडर्स प्रेमी बच्चों के लिए एक बलदान के रूप में काम करता है, और प्रोग्रामिंग भाषाओं का सरलता से उपयोग कर रहे है।

जब बच्चों को स्वतंत्र कोडर बनने के लिए प्रशिक्षण देने की बात आती है जो सॉफ्टवेयर बना सकते हैं और जटिल प्रोग्रामिंग भाषाओं का उपयोग कर सकते हैं, तो ऐसा कोडिंग प्लेटफॉर्म खोजना मुश्किल है जो CodaKid को हरा सके ।

Leave a Comment