भारत के 5 APP जिससे कर सकते हैं फ्री इनकम | Earn Money From Apps

आज हम आप लोगों को ऐसे पांच एप्स के बारे में बताएंगे जिनका उपयोग करके आप फ्री में इनकम कर सकते हैं। वैसे आप लोग सभी इस App के बारे में जानते हैं और सभी App जाने-माने और विश्वसनीय App है।

यहां पर हम रिफेरल प्रोग्राम के जरिए इनकम के बारे में बताने वाले हैं। क्या आप लोग अप्रैल प्रोग्राम के बारे में जानते हैं? आप में से बहुत सारे लोग जानते भी होंगे और अगर नहीं जानते तो कोई बात नहीं हम बता दे रहे हैं।

रिफेरल प्रोग्राम के जरिए कोई App या वेबसाइट कोई भी माध्यम को अगर किसी दूसरे के साथ हम शेयर करते हैं और वह उस शेयरिंग लिंक या रिफेरल कोड के जरिए उस App या वेबसाइट का उपयोग करते हैं तो इसे रिफरल प्रोग्राम कहा जाता है।

Indian Apps for Earn Money Online
5 Indian Apps for Earn Money Online

इसी रिफेरल प्रोग्राम के जरिए जब आप किसी दूसरे व्यक्ति को कोई App या वेबसाइट में जोड़ने के लिए कहते हैं और आपका रिफेरल लिंक या रिफरल कोर्ट के जरिए वह व्यक्ति जॉइन करता है तो इसके बदले आपको उस App या उस वेबसाइट के द्वारा कुछ रकम दिया जाता है और इस तरीके से आप बिना कुछ इन्वेस्ट किए पैसे कमा सकते हैं।

कैसे करें रिफेरल प्रोग्राम?

सर जी पहले आप यह समझ लीजिए कि अगर आप किसी को कोई App या वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं तो हमेशा ध्यान रखिए कि वह App या वेबसाइट बिल्कुल सटीक हो। ऐसा नहीं होने पर आपके साथ साथ सामने वाले का भी नुकसान होता है जो कभी नहीं करना चाहिए।

आजकल रिफेरल प्रोग्राम को कुछ खराब App और वेबसाइट के कारण और साथ ही लोगों के बिना समाज वाले रिफरल के कारण लोग इस चीज को गलत समझने लगते हैं जबकि ऐसा कुछ नहीं है।

रेफरल का एक सीधा माध्यम है, जैसे हमने कोई App उपयोग किया जो हमें अच्छा लगा तो हम अपने दोस्तों या परिवार में बताते हैं कि इस App के जरिए आप यह काम कर सकते हैं तो यह भी एक रिफरल ही हुआ लेकिन आप इसके लिए कुछ पैसे या कुछ इनकम नहीं कर रहे हैं बल्कि आप यह आप जानकारी देने के लिए कर रहे हैं।

बस ऐसे ही अगर आप सही एप की जानकारी दूसरों को देंगे तो सामने वाले का अच्छा होगा क्योंकि उसको सही जानकारी मिल रही है इसके बदौलत आपको कुछ इनकम मिल सकती है जिससे आप अपना पॉकेट मनी चला सकते हैं।

फिर से बता दे हर किसी भी ऐरे-गैरे App या वेबसाइट को रिफर ना करें ऐसा करने पर आपके व्यवहार के साथ-साथ संबंध बिगड़ेंगे। सिर्फ उन्हीं App को रिपेयर करें जो आप खुद उपयोग करते हैं और सही मायने में सामने वाले के लिए वह जरूरी हो।

चलिए अब हम आपको 5 एप के बारे में बता रहे हैं जिनका उपयोग आप रिफरल के लिए कर सकते हैं-

1. Google Pay से इनकम (Google Pay)

गूगल के बारे में कोई नहीं जानता ऐसा हो ही नहीं सकता वह भी आज के दौर में, तो जैसा कि आप लोग जानते हैं भारतीय बाजार में गूगल का एक पेमेंट एप है जिसका नाम गूगल पे (Google Pay) है। इस App के शुरू से लेकर अभी तक लोगों की चाहत बरकरार है।

इस App का उपयोग करके आप कुछ पैसे कमा सकते हैं, हम आपको बिल पेमेंट करने पर या पैसे की लेनदेन करने पर मिलने वाले कैशबैक के बारे में नहीं बता रहे हैं। इस App के जरिए आप बिना कोई पैसों का लेनदेन किए या कोई बिल पेमेंट किए भी पैसे कमा सकते हैं।

इसका सरल और आसान माध्यम है आपको अपने दोस्तों परिजनों को इस App को रिफर करना पड़ेगा अर्थात इस App में जब आप अपना अकाउंट बनाएंगे तो आपको एक रिफर कोड मिलेगा और रिफर लिंक भी मिलता है।  इस कोड या लिंक के जरिए कोई यह App डाउनलोड करता है और उसका उपयोग करता है तो आपको हर इंस्टॉलेशन पर ₹150 तक का इनकम हो जाता है।

वैसे यह App बिल पेमेंट या पैसों की लेनदेन के लिए यह App काफी फायदेमंद है क्योंकि इसमें कोई वॉलेट काम नहीं करता है यह डायरेक्ट UPI से कनेक्ट होता है और फटाफट पैसों का लेनदेन हो जाता है। और साथ में है गूगल का भरोसा।

अगर कोई यह App डाउनलोड करता है और उपयोग करता है तो यह एक भरोसे वाला App है जिससे सामने वाले को कोई परेशानी भी नहीं होगी और उसमें कोई नुकसान भी नहीं है।

यह एप डाउनलोड करें →

2. Amazon App से इनकम (Amazon App)

अगर आपको शॉपिंग करना है तो सबसे पहले नाम आता है अमेजन का क्योंकि यह दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन शॉपिंग साइट है। अमेज़न कंपनी का हर सेक्टर पर अपना दबदबा है इसी दबदबे को बरकरार रखते हुए अभी अपना ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम चालू किया है जिसका नाम अमेज़न पे (Amazon Pay) है।

हम आपको बता दें Amazon Pay का कोई अलग App नहीं है अमेजन शॉपिंग के प्रधान App (Amazon App) में ही अमेज़न पे ऑप्शन मौजूद है। मतलब ना सिर्फ आप इससे शॉपिंग कर सकते हैं बल्कि बिल पेमेंट, पैसों का लेनदेन और साथ ही साथ पैसे भी कमा सकते हैं। इससे आपको अच्छा कैशबैक का ऑफर मिलता है और साथ ही शॉपिंग में काफी सारी छूट भी प्रदान की जाती है।

Amazon App को आप अपने दोस्तों, परिजनों और किसी अन्य लोगों को अपने रिफेरल कोड या रिफेरल लिंक के जरिए डाउनलोड करवा सकते हैं। इससे आप पैसे कमा सकते हैं और साथ ही जो लोग इस App को डाउनलोड करेंगे वह इसका उपयोग भी कर सकते हैं।

Amazon App का उपयोग करके लोग शॉपिंग के साथ-साथ अपना बिल पेमेंट भी कर सकते हैं या पैसे का लेनदेन भी कर सकते हैं तो यह App डाउनलोड करना है। इसका उपयोग करना हानिकारक नहीं है क्योंकि यह एक नामी और परिचित कंपनी है।

अमेजॉन App डाउनलोड करने के बाद और इसमें अपना अकाउंट बना लेने के बाद आपको एक रेफरल कोड और रिफेरल लिंक मिलता है जिसके जरिए आप आसानी से किसी के साथ यह शेयर कर सकते हैं और साथ में कुछ पैसे भी कमा सकते हैं।

यह एप डाउनलोड करें →

3. Paytm से इनकम (Paytm App)

ऐसा कहना बिल्कुल ही गलत नहीं होगा कि पेटीएम भारत का सबसे पहला ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम है जिसने कुछ ही समय में संपूर्ण भारत में अपना दबदबा बना लिया था जो कि आज भी बरकरार है। वैसे तो पेटीएम का उपयोग करके प्राप्त कर सकते हैं इस App को शेयर करके भी आप पैसे कमा सकते हैं।

पेटीएम App का वर्तमान में बहुत बड़ा नेटवर्क है अब पेटीएम सिर्फ एक App नहीं रह गया है यह एक ब्रांड बन गया है और इसी ब्रांड का आप उपयोग कर सकते हैं जो कि इसके भरोसे की प्रतीक है।

पेटीएम App डाउनलोड कीजिए और इस App पर अपना अकाउंट बनाइए। अकाउंट बना लेने के बाद आपको इस App को शेयर करने के लिए एक रिफेरल कोड या रिफेरल लिंक मिलता है जो आप अपने दोस्तों या परिजनों के साथ शेयर करें और उन्हें इस App को डाउनलोड करने के लिए कहे।

साथ ही अगर आप चाहे तो अपने इस रिफेरल लिंक से दुकानदारों को भी ज्वाइन करा सकते हैं जिससे ना आपको फायदा होगा बल्कि उनको भी अपना पेमेंट वगैरा लेने के लिए आसान तरीका मिल जाएगा। पेमेंट भरोसे का ब्रांड है जिससे इसको डाउनलोड करने वाले को कोई नुकसान नहीं होगा।

यह एप डाउनलोड करें →

4. PhonePe से इनकम (PhonePe)

पेटीएम के बाद देखा जाए तो PhonePe एक ऐसा ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम बन गया है जोकि अभी सबसे ज्यादा उपयोग किया जा रहा है इसका मुख्य कारण है इसमें मिलने वाले कैशबैक और इस App को शेयर करके होने वाले इनकम।

जी हां, PhonePe का उपयोग करके आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं क्योंकि यह App शेयर करने पर और आपके शेयर किए हुए लिंक से अगर कोई डाउनलोड करता है तो काफी अच्छा इनकम आपको प्राप्त होता है।

इसके लिए आपको सिर्फ PhonePe App डाउनलोड करना पड़ता है और इस पर अपना अकाउंट बनाना पड़ता है। अकाउंट बना लेने के बाद आपको एक रिफेरल कोड या रिफेरल लिंक मिलता है इस लिंक या कोड को शेयर करके आप अपने दोस्तों या परिजनों को इस App को डाउनलोड करने के लिए कह सकते हैं।

इस तरीके से आप बिना किसी पैसे के इन्वेस्ट के अच्छा खासा पैसा इनकम कर सकते हैं। और जब बात आती है इस App के बारे में तो यह भी एक ब्रांड है जो मान्यता प्राप्त है इस App को डाउनलोड करने वाले लोग इसका आसानी से उपयोग कर सकते हैं इससे उनको फायदा ही होगा।

यह एप डाउनलोड करें →

5. JioFiber से से इनकम (JioFiber)

Jio का नाम तो आपने सुना ही होगा और हो सकता है अभी आपके मोबाइल पर जिओ का सिम भी लगा हो। जिओ आने के बाद भारत में इंटरनेट की सुविधा बिल्कुल ही बदल गई है अभी समय में भारत का ऐसा कोई मोबाइल नहीं हो जिस में इंटरनेट ना चलता हो और अगर इसका श्रेय देना हो तो वह जाता है जिओ को।

रिलायंस Jio को आगे बढ़ाने के लिए JioFiber लॉन्च किया गया और इस JioFiber के कारण भारत के इंटरनेट की दुनिया बिल्कुल ही बदलने वाली है क्योंकि JioFiber में मिलने वाले स्पीड भारत के लोगों के लिए काफी चौंकाने वाली हैं।

JioFiber के जरिए आप पैसे इनकम कर सकते हैं, अगर आपके पास माय जिओ App है तो आप इस App के जरिए किसी को भी JioFiber के कनेक्शन के लिए बोल सकते हैं या रिफर कर सकते हैं इससे आपको काफी अच्छा इनकम मिलता है और साथ ही काफी सारे ऑफर जिओ की तरफ से मिलते हैं।

JioFiber अपने कनेक्शन को बढ़ाने के लिए यह ऑफर लेकर आए हैं, इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए आपको माय जिओ App डाउनलोड करना पड़ेगा और इस पर अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा। इसी App में आपको JioFiber का ऑप्शन मिलेगा जिसके अंदर आपको रिफर का ऑप्शन भी मिलता है इसके जरिए आप किसी को भी JioFiber कनेक्शन के लिए रेफर कर सकते हैं।

अगर कोई आपके लिंक के जरिए कनेक्शन लगाते हैं तो आपको काफी अच्छा पैसा मिलता है। अगर हम बात करें जिओ कंपनी के बारे में तो यह आपको बताने के लिए अलग से कुछ नहीं है हर कोई जानता है जिओ की कंपनी है और इस कंपनी का भरोसा कितना है यह भी जानते हैं।

तो कोई भी अगर इस App को डाउनलोड करता है तो उसको कोई नुकसान नहीं होगा इससे वह बिल पेमेंट, ऑनलाइन गाने सुनना, मूवी देखना और भी बहुत कुछ कर सकते हैं।

यह एप डाउनलोड करें →

तो दोस्तों हमने आपको भारत के पांच भरोसेमंद एप के बारे में बताया है जिसके जरिए आप घर बैठे इनकम कर सकते हैं वह भी बिना कोई पैसे इन्वेस्ट किए। जैसा कि हमने पहले ही कहा था कि आपको रिफर सिर्फ उन्हीं वेबसाइट ओका करना चाहिए जिन पर भरोसा कर सकते हैं।

रिफर अभी काम आता है जब सामने वाले व्यक्ति को आपके किए हुए रिफर का कोई नुकसान ना हो, तो कभी भी ऐसे App या ऐसे वेबसाइट को रिफर मत करें जिससे किसी का नुकसान हो। हमेशा भरोसे वाले और सही और उपयोगी App या वेबसाइट को ही दूसरे के साथ शेयर करें।

Leave a Comment